घर पर खस्ता फ्रेंच फ्राइज बनाएं-ghar par khasta french fries banaen

घर पर खस्ता फ्रेंच फ्राइज बनाएं-ghar par khasta french fries banaen


घर पर खस्ता फ्रेंच फ्राइज बनाएं-ghar par khasta french fries banaen

फ्रेंच फ्राइज़ आमतौर पर Restaurant में खाए जाते हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि क्या फ्रेंच फ्राइज़ बनाया जा सकता है? हां, आप बहुत ही कम समय में घर पर आसानी से फ्रेंच फ्राइज बना सकते हैं। दोपहर के नाश्ते और चाय के लिए फ्रेंच फ्राइज़ की कोई जोड़ी नहीं है। फ्रेंच फ्राइज़ एक बहुत ही Interesting डिश है, खासकर बच्चों के लिए।


आइए जानें फ्रेंच फ्राइज बनाने की विधि-

सामग्री

आधा किलो मध्यम आकार का आलू, 1 चुटकी हल्दी, थोड़ा नमक, 250 ग्राम तेल।


तरीका

अच्छी गुणवत्ता के बड़े आकार के आलू इकट्ठा करें और उन्हें पहले छीलें। छील आलू को उंगली के आकार के स्लाइस में काटा जाना चाहिए। फिर कटा हुआ आलू 10-15 मिनट के लिए थोड़ा नमक के साथ ठंडे पानी में भिगोया जाना चाहिए। 10-15 मिनट के बाद, आलू के स्लाइस को नमक के पानी से निचोड़ा जाना चाहिए। आलू के स्लाइस से पानी अच्छी तरह से निकाला जाना चाहिए।


जब पानी निकल जाता है, तो आलू के स्लाइस को थोड़ा नमक और 1 चुटकी हल्दी के साथ अच्छी तरह से धोया जाना चाहिए। फिर इसे एक पैन या फ्राइंग पैन में गहरे तेल के साथ ओवन में डालें। जब तेल गर्म हो जाए, तो आलू के स्लाइस को तेल के साथ हल्का भून लें। जब यह लाल और खस्ता हो जाता है, तो आपको इसे छानना होगा और तेल से फ्रेंच फ्राई को निकालना होगा। इस तरह, थोड़े समय में मजेदार फ्रेंच फ्राइज़ बहुत आसानी से बनाई जा सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post