Top News

वजन घटाने के लिए 5 स्वस्थ भोजन

वजन घटाने के लिए 5 स्वस्थ भोजन


 1 | लाइट मेयो का उपयोग करें

अपने मेयोनेज़ को कम fat वाले से बदलें। लाइट मेयोनेज़ प्रति चम्मच 35 कैलोरी कम कर सकता है। कम वसा वाले मेयो लगभग 1 ग्राम fat और लगभग 15 कैलोरी कम करते हैं।


2 | अंडे की जर्दी 

बस अंडे की जर्दी खाने से खुद को रोके। यह 59 कैलोरी और 5 ग्राम fat बचाएगा। एक अंडे में 75 कैलोरी और 5 ग्राम fat होती है लेकिन तथ्य यह है कि अधिकांश fat जर्दी में है। अंडे की सफेदी में सिर्फ 16 कैलोरी होती है और कोई fat नहीं।


3 | चिप्स से पॉपकॉर्न तक

चिप्स की जगह पॉपकॉर्न की आदत अपनाएं। चिप्स के एक सामान्य पैक (आमतौर पर 28 ग्राम) में 10 ग्राम वसा के साथ 150 कैलोरी होती है। इसे पॉपकॉर्न (250 एमएल) के पैक से बदलें जिसमें 31 कैलोरी और fat न हो।


4 | मछली खाएं

हमारे घरों में बीफ पकाना सामान्य बात है। सामान्य रूप से सप्ताह में 2 से 3 बार बीफ पकाया जाता है। आप इसे मछली के साथ स्वैप कर सकते हैं । एक 75 ग्राम बीफ़ स्टेक में लगभग 230 कैलोरी और 14 ग्राम वसा होती है। मछली की एक ही सेवा में 80 कैलोरी और 1 ग्राम वसा होती है।

5 | आलू सलाद आज़माएं:

फ्रेंच फ्राइज़ के बजाय आलू का सलाद खाने पर विचार करें । यह आपके शरीर की कैलोरी को नियंत्रित करने में आपकी काफी मदद करेगा। अधिक कैलोरी काटने के लिए मेयोनेज़ के बजाय सरसों का पेस्ट डालें।


क्या आपने कभी अपने खाने की आदतों की समीक्षा की? आपका आहार और भोजन आप नाश्ते, दोपहर और रात के खाने में खाते हैं? यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आप कम भोजन स्वैप बना सकते हैं जो वजन कम करने के लिए स्वस्थ और सहायक हैं। ये छोटे समायोजन आपको भरते रहेंगे क्योंकि आप अब अपने बढ़ते वजन को रोकने के लिए बहुत अच्छे होंगे।


वजन कम करना हमेशा एक मिशन की तरह होता है; 'मिशन इम्पॉसिबल'! हम हर संभव काम करने के लिए तैयार हैं जो हमारे वजन को कम कर सकते हैं, हमारे शरीर से अजीब वसायुक्त पेट और कम कोलेस्ट्रॉल को कम कर सकते हैं।


यहाँ 5 स्मार्ट खाद्य समायोजन हैं। उन्हें अपने दैनिक खाने की दिनचर्या में लागू करने पर विचार करें (यदि आप अपने स्वास्थ्य के लिए गंभीर हैं)।

Post a Comment

Previous Post Next Post