Top News

यदि आप अधिक आलू के चिप्स खाते हैं, तो इसे छोड़ दें

 यदि आप अधिक आलू के चिप्स खाते हैं, तो इसे छोड़ दें 



ज्यादातर लोग मुँहासे के बारे में चिंतित हैं और यही कारण है कि हम विभिन्न प्रकार के उत्पादों और कैप्सूल का उपयोग करते हैं जो हमें अस्थायी लाभ देते हैं और जब युक्तियों की बात आती है तो हम उनका उपयोग करते हैं लेकिन तुरंत नहीं। अधिक नुस्खे और साइड इफेक्ट्स का उपयोग करना निराशाजनक हो सकता है, लेकिन मुँहासे दूर नहीं होते हैं। भोजन हमारे स्वास्थ्य और सुंदरता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और यदि भोजन अनुचित है तो यह कल्पना करना मुश्किल है कि हम भी सुंदर दिखते हैं।
आज हम आपको उन खाद्य पदार्थों के बारे में बताते हैं जो मुंहासों और उसकी प्रगति के जोखिम को बढ़ाते हैं।


Oily food: असंतृप्प्त वसा में उच्च होते हैं, जो त्वचा पर मुँहासे और दाने का एक प्रमुख कारण हैं, इसलिए तैलीय खाद्य पदार्थों से बचें।

* कोल्ड ड्रिंक

Cold ड्रिंक और सोडा: Cold ड्रिंक और सोडा ड्रिंक न पिएं, मुंहासे पीने का कारण यह है कि इनमें फाइबर नहीं होता है जो त्वचा की ऊपरी सतह पर हानिकारक एंजाइम को उत्तेजित करता है। इसलिए इन ड्रिंक्स के ज्यादा इस्तेमाल से बचें।


* आलू के चिप्स

लोगों के पास आलू के चिप्स खाए बिना एक दिन भी नहीं होता है, लेकिन अपने आहार को कम करते हैं क्योंकि ये चिप्स पसीने की ग्रंथियों (वसामय ग्रंथियों) की संख्या को बढ़ाते हैं जो मुँहासे पैदा करते हैं।

* डेयरी उत्पाद

डेयरी उत्पाद इंसुलिनोजेनिक रेडिकल्स में उच्च होते हैं, जो यदि बहुत अधिक उपयोग किए जाते हैं, तो त्वचा पर मुंहासे और खुले रोमछिद्रों सहित मुंहासे हो सकते हैं।

٭ बाजार का खाना

बाजार का खाना कभी-कभी घटिया तेलों और एक्सपायर्ड उत्पादों से बना होता है जिसमें फ्रक्टोज और एंटीसेप्टिक रासायनिक यौगिक होते हैं जो शरीर के किसी भी हिस्से में खुजली और मुँहासे पैदा कर सकते हैं। इसलिए अगर आप खूबसूरत दिखना चाहती हैं और खुद को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो इन खाद्य पदार्थों का कम इस्तेमाल करें।


Post a Comment

Previous Post Next Post