Top News

कोरोना के नए लक्षण हैं आंखों में दर्द और जलन!  

Corona_nae_lakshan_hain_aankhon_mein_dard


कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से, दुनिया दहशत की स्थिति में रही है। शोधकर्ताओं ने अभी तक इस बीमारी की स्वभाव को नहीं समझा है।


(Recommended)

कुछ दिनों के बाद, नए लक्षणों की खबर आ रही है। बुखार, खांसी, शरीर में दर्द, स्वाद की हानि और भोजन की गंध, आंखों में सूजन, दर्द या जलन जैसे लक्षण सूची में जोड़े गए हैं।


बीएमजे नामक पत्रिका में प्रकाशित एक हालिया अध्ययन में पाया गया कि आंखों में जलन और दर्द कोरोनावायरस संक्रमण के सबसे सामान्य लक्षणों में से हैं।  


अध्ययनों से पता चला है कि कोरोनरी हृदय रोग वाले लगभग पांच प्रतिशत लोगों को अन्य लक्षणों की तुलना में आंखों में अधिक दर्द और जलन का अनुभव होता है।

 

इसके अलावा, आंख का दर्द, जलन और बेचैनी कोविद -19 के अन्य लक्षणों में 63 प्रतिशत के 61 प्रतिशत से पहले स्पष्ट रूप से देखा गया था। जिनकी पहचान कुछ दिनों बाद कोरोना से संक्रमित हो गई।


परीक्षण प्रतिभागियों में से कई को लगभग दो सप्ताह तक हृदय रोग रहा।  

कोरोना वायरस आंखों, नाक और मुंह के माध्यम से हमारे शरीर में प्रवेश करता है, इसलिए जब आप बाहर जाते हैं तो आप चश्मे का उपयोग कर सकते हैं। आंखों के संपर्क के लिए नजर रखना सुनिश्चित करें। यदि आपको आंखों में दर्द और जलन होती है, तो तुरंत डॉक्टर से परामर्श करने की उपेक्षा न करें।  

Post a Comment

Previous Post Next Post