Top News

चेहरे पर एक प्राकृतिक चमक लाने के लिए किस तेल की मालिश करें?

चेहरे पर एक प्राकृतिक चमक लाने के लिए किस तेल की मालिश करें?


सर्दियों की शुरुआत के साथ, त्वचा सुस्त और खुरदरी लगने लगती है। कोल्ड क्रीम के नियमित उपयोग से भी त्वचा नम, मुलायम और चिकनी नहीं बनती है, बल्कि होंठों सहित गालों से त्वचा एक आम शिकायत बन जाती है।

ठंड के मौसम में हवा में सूखापन बाहरी त्वचा को सबसे अधिक प्रभावित करता है, त्वचा और त्वचा की सुंदरता और रंग को बनाए रखने के लिए थोड़ा सा प्रयास अगर दिन में केवल 5 से 10 मिनट लिया जाए। तो बचाया जा सकता है।

सर्दियों में बाजार में उपलब्ध महंगी क्रीम और रासायनिक उत्पादों के उपयोग से घर पर सबसे अच्छा और सस्ता उपचार किया जा सकता है। बादाम, नारियल और जैतून के तेल से बिना किसी नुकसान के घर पर मालिश की जा सकती है.

त्वचा विशेषज्ञों के अनुसार, तेल से चेहरे की त्वचा की मालिश करने से त्वचा पर प्राकृतिक चमक, लालिमा और चमक सहित कई लाभ होते हैं, और मुँहासे-प्रवण त्वचा blemishes को हटाता है

सुंदरता बढ़ाने के लिए बादाम के तेल का उपयोग करें

बादाम के तेल का उपयोग करने के कई लाभ हैं, यही वजह है कि अधिकांश सौंदर्य उत्पाद कंपनियां अपने उत्पादों में बादाम का तेल होने का दावा करती हैं क्योंकि इसमें त्वचा को स्वस्थ और उज्ज्वल बनाने की क्षमता होती है।


बादाम का तेल त्वचा को सूखने से रोकता है। बादाम का तेल एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है जो शुष्क और संवेदनशील त्वचा को हाइड्रेट करता है, विशेष रूप से शुष्क सर्दियों की हवा में।

बादाम के तेल में विटामिन ई त्वचा को सनबर्न से बचाता है और प्राकृतिक सन ब्लॉकर के रूप में काम करता है, त्वचा पर झुर्रियों को खत्म करता है और त्वचा पर बढ़ती उम्र के प्रभावों को छिपाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कर देता है।

बादाम का तेल त्वचा के खिंचाव के निशान को दूर करने में बहुत उपयोगी है, शरीर पर खिंचाव के निशान को हटाने के लिए बादाम के तेल का उपयोग आसानी से किया जा सकता है।

बादाम के तेल का उपयोग कैसे करें

बादाम का तेल किसी भी मॉइस्चराइजिंग लोशन के साथ मिलाया जा सकता है और हाथों, हाथों और पैरों पर लगाया जा सकता है।

चेहरे के उपयोग के लिए, बिस्तर पर जाने से पहले हर रात चेहरे की त्वचा पर बादाम के तेल की मालिश करें।

अपनी उंगलियों के सुझावों पर कुछ बूँदें लागू करें और अपने चेहरे पर कुछ बूँदें टपकाएं, अब 5 से 10 मिनट के लिए अपनी उंगलियों की मदद से अपने चेहरे को गोल हलकों में मालिश करें।

नारियल तेल एक मॉइस्चराइज़र है

नारियल का तेल त्वचा के लिए एक उत्कृष्ट मॉइस्चराइज़र के रूप में कार्य करता है। नारियल के तेल को त्वचा पर लगाने से चेहरा मुलायम और तरोताजा रहता है और इसमें यह गुण भी होता है कि यह बदलते मौसम के नकारात्मक प्रभावों से त्वचा की रक्षा करता है। है।

नारियल का तेल त्वचा को जल्दी चमकता है, इसका उपयोग हाथ और पैरों की मालिश करने के लिए भी किया जा सकता है।

अगर आप इस सर्दियों में अपनी त्वचा के लिए सबसे अच्छा मॉइस्चराइज़र चाहते हैं, तो शुद्ध नारियल तेल से रोजाना मालिश करें और इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

नारियल का तेल सूरज की किरणों से भी बचाता है। घर से बाहर जाने से पहले किसी भी सीरम की बजाय त्वचा पर नारियल का तेल लगाना सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।


अगर आपकी आंखों के आसपास काले घेरे हैं, तो प्रभावित हिस्से पर रोजाना नारियल के तेल से हल्के हाथों से मसाज करें।

मेकअप साफ़ करने के लिए नारियल तेल सबसे अच्छा विकल्प है।

चेहरे की त्वचा पर जैतून का तेल लगाएं

सर्दियों के दौरान, चेहरे पर प्रदूषण और धूल की वृद्धि होती है, जो अक्सर चेहरे पर मुँहासे की ओर जाता है, जो पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए एक उपद्रव है।

विशेषज्ञों के अनुसार, यदि आप जैतून के तेल में नमक मिलाते हैं और इसे अपने चेहरे पर लगाते हैं और हल्की मालिश करते हैं, तो कील मुंहासों और झाइयों की शिकायत दूर हो जाएगी।


चेहरे की त्वचा पर जैतून के तेल और नमक की मालिश करने के बाद, चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें, इस प्रक्रिया को हफ्ते में 3 से 4 बार दोहराएं, यह टिप कील मुंहासों को कम करने में बहुत उपयोगी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post