Agar aap svasth rahana chaahate hain, to jaldee se shaadee kar len-अगर आप स्वस्थ रहना चाहते हैं, तो जल्दी से शादी कर लें!

Agar aap svasth rahana chaahate hain, to jaldee se shaadee kar len-अगर आप स्वस्थ रहना चाहते हैं, तो जल्दी से शादी कर लें!



 विवाह एक सामाजिक बंधन या कानूनी अनुबंध है जिसके माध्यम से दो लोगों के बीच एक संवैधानिक संबंध स्थापित होता है। विवाह एक ऐसी संस्था है जिसके माध्यम से दो लोगों के बीच अंतरंगता और यौन संबंध सामाजिक मान्यता प्राप्त करते हैं। शादी सिर्फ एक सामाजिक बंधन नहीं है। शादी दो लोगों को एक साथ बांध देती है। शादी के परिणामस्वरूप, दो लोगों के दिमाग का आदान-प्रदान होता है। जो दो लोगों को अपनी विचार चेतना को आपस में साझा करने की अनुमति देता है। परिणामस्वरूप अकेलेपन, निराशा, थकान सभी को खत्म किया जा सकता है। इसलिए स्वस्थ रहने के लिए शादी करना जरूरी है।


जानकारी जो हाल ही में एक स्वास्थ्य वेबसाइट पर एक रिपोर्ट में प्रकाशित हुई है। शादी और कल्याण के बारे में क्या कहा गया है, इसका पता लगाएं।


विवाह के परिणामस्वरूप, पति-पत्नी के बीच नियमित शारीरिक संबंध स्थापित होते हैं। इससे दंपति की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।


*महिलाओं में मूत्राशय पर नियंत्रण:  

सामान्य यौन जीवन महिलाओं में मूत्राशय की मांसपेशियों को सक्रिय रखता है। पैल्विक फ्लोर अनुबंध की मांसपेशियों, विशेष रूप से संभोग के दौरान, जो एक अच्छा व्यायाम भी है। क्योंकि लगभग 30 प्रतिशत महिलाओं को किसी समय मूत्राशय को नियंत्रित करना मुश्किल होता है।


*रक्तचाप कम करता है:  

शोधकर्ता जोसेफ जे का मानना ​​है कि नियमित शारीरिक संपर्क रक्तचाप को कम करता है। Pinson। शोध कहता है कि शारीरिक संपर्क रक्तचाप को कम करता है।


*व्यायाम:  

नियमित शारीरिक सेवन से प्रति मिनट लगभग पाँच कैलोरी की खपत होती है। शोधकर्ताओं के अनुसार, शारीरिक संभोग में दो तरह के फायदे होते हैं। एक। दिल की धड़कन लाता है, दो। इसके साथ ही कई मांसपेशियों को सक्रिय करता है।


*हार्ट अटैक का कोई खतरा नहीं:  

शारीरिक संपर्क दिल के लिए फायदेमंद है। अच्छी हृदय गति बनाए रखता है और साथ ही 'एस्ट्रोजन' और 'टेस्टोस्टेरोन' के स्तर को नियंत्रित करता है। शोधकर्ताओं ने कहा कि जो लोग सप्ताह में कम से कम दो दिन शारीरिक गतिविधि में संलग्न होते हैं, उनमें दिल का दौरा पड़ने की संभावना कम होती है।


*दर्द कम करता है: 

दर्द  को कम करने में ओर्गास्म अधिक प्रभावी होता है। प्रोफेसर बेरी आर। कॉमिसारुक ने कहा कि संभोग दर्द को रोक सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह स्रावित हार्मोन शरीर में दर्द के प्रतिरोध को बढ़ाता है।


*नींद: 

आप  संभोग के बाद तेजी से सो सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि संभोग के दौरान निकलने वाले हार्मोन शरीर को आराम देते हैं और उनींदापन की भावना लाते हैं।


*तनाव कम करता है:  

एक साथी के साथ अंतरंगता तनाव और चिंता को कम कर सकती है। शोधकर्ताओं ने कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए शारीरिक अंतरंगता जरूरी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post