Top News

अपने चेहरे को ताज़ा करने के लिए संतरे पर भरोसा करें

 संतरे का रस, छिलका, गोले, सब कुछ आपकी सुंदरता के लिए उपयोगी हो सकता है.

apane chehare ko taaza karane ke lie santare par bharosa karen

 किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढना मुश्किल है जिसे संतरे खाना पसंद नहीं है! स्वाद के संदर्भ में, संतरे का जोड़ा स्वास्थ्य के वजन से मेल खाता है! और सौंदर्य? हाँ, यह संतरे के साथ अद्भुत हो सकता है! संतरे का रस, छील, गोले, सब कुछ आपकी सुंदरता के लिए उपयोगी हो सकता है! सर्दियों के बाजार में संतरे यह कहा जा सकता है कि संतरे के बिना सर्दी अधूरी है हालांकि, शोध से पता चलता है कि संतरे न केवल एक फल हैं, बल्कि एक सौंदर्य उत्पाद भी हैं जिस तरह आप चमकदार और दमकती त्वचा के लिए अपनी डाइट लिस्ट में संतरे रखना चाहते हैं, अगर आप खूबसूरत त्वचा पाना चाहते हैं तो अभी से संतरे का इस्तेमाल शुरू कर दें।

orange

1। फेसपैक के रूप में
संतरे के छिलके के पाउडर को धो लें और इसका पेस्ट बना लें, किसी भी फेस पैक में आवश्यकतानुसार इस्तेमाल करें।

2. एक टोनर के रूप में
संतरे का रस स्किन टोनर के रूप में अच्छा होता है। सुबह उठकर सबसे पहले अपने चेहरे को साफ करें। अब संतरे के रस में रुई भिगोकर त्वचा पर लगाएं। रक्त संचार बेहतर होगा और त्वचा की चमक बढ़ेगी।

3. एक सफाईकर्मी के रूप में
संतरे के रस के साथ गुलाब जल और शहद मिलाएं और त्वचा को पोंछने के लिए रुई को भिगोकर रखें। सूखने पर गीले कॉटन से पोंछ लें। त्वचा मुलायम और साफ होगी।

4। त्वचा पर काले धब्बे हटाने के लिए
संतरे का रस त्वचा पर काले धब्बे हटाने के लिए उपयोगी है। नींबू के टुकड़े को हल्का सा कुचल दें। इसके साथ थोड़ा दही और नींबू का रस मिलाएं। आंखों और होंठों के आस-पास की त्वचा पर लागू करें। जब यह सूख जाए तो अपने हाथों को रगड़ कर धो लें। त्वचा पर सनबर्न के धब्बे दूर हो जाएंगे।

5। त्वचा की चमक को बढ़ाने के लिए
गर्म पानी में नींबू के छिलके का पाउडर और नींबू के रस की कुछ बूंदों को मिलाकर त्वचा को भाप दें। इससे त्वचा की चमक बढ़ेगी

6। मुँहासे कम करने के लिए
सर्दियों में मुँहासे से पीड़ित? संतरे के रस में साइट्रिक एसिड का उपयोग करें। अपनी उंगलियों से मुंहासों पर थोड़ा संतरे का रस रगड़ने से मुंहासे सूख जाएंगे, त्वचा साफ, चमकदार हो जाएगी!

7। उम्र की छाप को दूर रखें
चेहरे से झुर्रियां हटाकर त्वचा को टाइट रखना चाहते हैं? संतरे चुनें। संतरे एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं जो आपकी त्वचा को रैडिकल हमलों से बचाते हैं, झुर्रियों और उम्र के धब्बों को रोकते हैं। संतरे के छिलके को सुखाकर पीस लें, फिर इसे पानी या दूध में मिलाकर फेस पैक की तरह इस्तेमाल करें।


Post a Comment

Previous Post Next Post