Top News

साइलेंट किलर फूड क्या हैं? दूसरों के साथ सीखें और साझा करें

साइलेंट किलर फूड क्या हैं? दूसरों के साथ सीखें और साझा करें

मनुष्य ऊर्जा संतुलन और स्वस्थ वजन प्राप्त करने के लिए अधिक फल, सब्जियां, पूरे गेहूं और नट्स का उपयोग करता है, लेकिन उसे दैनिक जीवन में इस तरह की चीजों को ज्यादा नहीं करना चाहिए। मध्यस्थता के लिए तैयारी की प्रक्रिया शुरू करने के लिए आप यहां कुछ कदम उठा सकते हैं

विशेषज्ञों का कहना है कि नमक के अत्यधिक उपयोग से उच्च रक्तचाप, हृदय रोग, गुर्दे की बीमारी और गैस्ट्रिक कैंसर हो सकता है, यही वजह है कि चिकित्सा विशेषज्ञों ने नमक का संयम से उपयोग करने की सलाह दी है। यह सहमति है कि एक दिन में पांच (5) ग्राम से कम (लगभग 1 चम्मच) आयोडीन युक्त नमक का उपयोग किया जा सकता है।

चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि स्वस्थ रहने के लिए, डिब्बाबंद भोजन के बजाय ताजे मुर्गे, मछली और लीन मीट का उपयोग करें। इसके अलावा, डिब्बाबंद और नमकीन खाद्य पदार्थों पर खाद्य लेबल पढ़ें और कम नमक वाले खाद्य पदार्थों का चयन करें, केवल आहार में नमक। रोटी बनाते समय कभी भी नमक का इस्तेमाल न करें, बिना नमक के भी चावल और पास्ता बनाएं।

दैनिक जीवन में सभी प्रकार के शीतल पेय पीने से बचें, लगभग सभी में बहुत अधिक चीनी होती है , साथ ही ताजे फल से नहीं बनने वाले रस में बहुत अधिक चीनी होती है, इसलिए इससे बचने की कोशिश करें। । हमेशा ताजे फल खाएं, यदि आप फलों का रस पीना पसंद करते हैं, तो अपने आप को दिन में एक कप तक सीमित रखें।

इसके अलावा, मिठाई कम खाएं, कुकीज़ और केक जैसे उत्पादों में बहुत अधिक चीनी होती है, उन्हें संयम से इस्तेमाल करने की कोशिश करें।

दैनिक मामलों में वसा और वसा की मात्रा को सीमित करें, क्योंकि संतृप्त वसा हृदय रोग के जोखिम को बढ़ाते हैं, और कम तले हुए खाद्य पदार्थों का उपयोग करते हैं, क्योंकि इनमें बहुत अधिक संतृप्त वसा या वसा होते हैं

Post a Comment

Previous Post Next Post