Top News

Sardiyon mein, phate haath aur pairon ko resham kee tarah mulaayam bana len-सर्दियों में, फटे हाथ और पैरों को रेशम की तरह मुलायम बना लें

sardiyon mein, phate haath aur pairon ko resham kee tarah mulaayam bana len-सर्दियों में, फटे हाथ और पैरों को रेशम की तरह मुलायम बना लें



 खूबसूरत हाथ और पैर आपके व्यक्तित्व को आकर्षक बनाते हैं। चेहरे की सुंदरता के अलावा, हाथों और पैरों की सुंदरता भी बहुत महत्वपूर्ण होती है। हाथों की त्वचा संवेदनशील होती है। ठंड का मौसम गर्म है और दूसरों की नजर आपके हाथों और नाखूनों पर होती है


खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं अपने चेहरे का खास ख्याल रखती हैं और अपने चेहरे को जवां और जवां बनाने के लिए हर तरह के टोटके आजमाती हैं लेकिन यह देखा जाता है कि न केवल चेहरा आपके व्यक्तित्व को उभारता है बल्कि हाथों और पैरों की भी अहम भूमिका होती है।


अपने हाथों और पैरों की सुंदरता बढ़ाने के लिए अपने हाथों को धोने से पहले हमेशा कोल्ड क्रीम या मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। सप्ताह में एक बार फिर से अपने हाथों पर लेमन कार प्राप्त करें। दस मिनट के लिए अपने हाथों को सादे पानी से धोएं और हैंड लोशन लगाएं। यह आपके हाथों की त्वचा को साफ और मुलायम बनाता है। जब भी आपके पास खाली समय हो, अपनी उंगलियों को ऐसे घुमाएं जैसे आप टाइप कर रहे हों। । यह अभ्यास हाथ के लचीलेपन को बनाए रखने के लिए सबसे अच्छा है।


नरम और पारदर्शी हाथ और ठीक से छंटे हुए नाखून देखने वाले का ध्यान आकर्षित करते हैं और आपका ध्यान आकर्षित करते हैं। इसलिए चेहरे के साथ-साथ आपको अपने हाथों का भी ध्यान रखना चाहिए ताकि आपका पूरा व्यक्तित्व प्रभावित हो।


हाथों की सुंदरता के लिए, सबसे पहले सफाई का विशेष ध्यान रखें। ताज़े नींबू का इस्तेमाल क्लीनर के रूप में करें। नींबू को आधा काटें और हाथों पर अच्छी तरह से मलें। यह धब्‍बों, चिकनाई और जलन को दूर करता है। हाथों की प्राकृतिक सुंदरता को बढ़ाने के लिए, सोते समय हाथों पर ग्लिसरीन और गुलाब लिकर लगाएं। हाथों की त्वचा मुलायम और चिकनी हो जाएगी और हाथ एक ही बार में साफ दिखेंगे। हाथों को साफ करते समय नाखूनों को अच्छी तरह से साफ करें ताकि नाखूनों के अंदर की गंदगी पूरी तरह से साफ हो जाए, क्योंकि बड़े नाखूनों के अंदर काम करते समय संचित करता है जो रोग का कारण बनता है। इसलिए, कीटाणुओं से बचने के लिए हर समय हाथ की स्वच्छता का ध्यान रखें।


हाथ और पैरों की देखभाल के नुस्खे खोज रहे हैं ? सही। हाथ और पैर को अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है, आमतौर पर हर समय लेकिन विशेष रूप से सर्दियों में। सर्दियों में ठंडी सूखी हवाएं त्वचा को बुरी तरह प्रभावित करती हैं। यह त्वचा को शुष्क और खुरदरा बना देता है और अगर इसकी देखभाल ठीक से न की जाए तो यह त्वचा की गंभीर समस्याओं को जन्म दे सकता है। हमें पता होना चाहिए कि विशेष रूप से हाथों की देखभाल कैसे की जाए जब जलवायु को बदला जा रहा है। सुंदर हाथ और पैर आपके व्यक्तित्व की असली सुंदरता का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे आपकी छाप को बेहतर बनाते हैं, आपको आकर्षक और सुंदर बनाते हैं। इस लेख में उर्दू में सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए सरल टिप्स पढ़ें और जानें।

Post a Comment

Previous Post Next Post