Top News

Cake Without Oven Recipe In hindi

 बिना ओवन का केक

Cake Without Oven Recipe In hindi


सामग्री:

बेकरी केक बहुत खाए जाएंगे, अब एक बार बिना ओवन के घर पर केक बनाने की कोशिश करें, क्या आप जानते हैं कि आपका परिवार आपके हाथ से बने केक और बाजार के केक खाना भूल जाएगा! तो यह नाश्ते या शाम की चाय हो, अपना पसंदीदा केक बनाएं और अपने परिवार का दिल जीतें!


संश्लेषण:

* एक खुले मुंह वाला कप लें, उनमें से दो बड़े चम्मच घी या मक्खन डालें, और एक आधा कप पाउडर चीनी डालकर अच्छी तरह मिलाएं।

* अगर आप हाथ से मिला रहे हैं, तो कम से कम आठ मिनट तक मिलाये

* फिर दो अंडे जोड़ें, एक बड़ा चम्मच वेनिला एसेंस और तीन कप आटे के साथ मिलाये और एक और बीस मिनट के लिए रखदे, ताकि मिश्रण नरम हो जाए।

सिल्वर स्टील का एक खुला माउथ कप लें, उसके चारों ओर घी डालें और उसमें मैदा का मिश्रण डालें और अच्छी तरह से फैलाएँ, अगर आप चाहें तो तीन से चार किशमिश, हरी लाल रई या बच्चों की पसंदीदा चॉकलेट डालें आप कुछ टुकड़े भी जोड़ सकते हैं।

* स्टोव पर एक बड़ा सॉस पैन रखें, उसके अंदर एक छोटा ढक्कन रखें और ढक्कन के ऊपर एक कटोरी आटा रखें, सॉस पैन को एक बड़े ढक्कन के साथ कवर करें और इसे 25 से 30 मिनट तक पकने दें।

* जब आप आवंटित समय के बाद इसे खोलते हैं, तो आप खुद देखेंगे कि केक कितना नरम होगा।


विशेष सुझाव:

1. केक को मध्यम आँच पर बेक करें, और बीच-बीच में ढक्कन को न हटाएं, बल्कि केवल 20 मिनट के बाद, और चाकू से साइड से काट कर देखें कि यह पक गया है या नहीं।

2. अगर आप चॉकलेट के फ्लेवर बनाने के लिए आटे के साथ-साथ कोको पाउडर का इस्तेमाल करना चाहते हैं। बिना ओवन का स्वादिष्ट केक लें!

Post a Comment

Previous Post Next Post