Top News

टॉप 5 Hindustani हलवा

 टॉप 5 Indian हलवा और उनकी रेसिपी

टॉप 5 Hindustani हलवा और उनकी रेसिपी

हलवा सिर्फ एक मिठाई नहीं बल्कि एक परंपरा है। खुशी, संतोष, आनंद और आनंद की भावना को प्रतिबिंबित करने के लिए एक Hindustani और भारतीय परंपरा। हलवा का आनंद लेना और वितरित करना एक उपलब्धि, एक नए रिश्ते, एक नई साझेदारी या एक उत्सव घटना की खुशियों को बढ़ाता है।

मुस्लिम समुदाय में, हलवा और इसी तरह की मीठी मिठाइयों का उपयोग एक भक्ति परंपरा की तरह है। दुनिया भर में मुसलमान शब ए बारात और ईद उल फितर जैसे धार्मिक अवसरों पर हलवा बनाते हैं, रमजान उल मुबारक में तरावीह पूरी होने पर हलवा और मिठाई बांटते हैं, सगाई पर उपहार और कभी-कभी बड़ी उपलब्धि या सफलता पर हलावा करते हैं।

यहां हिन्दुस्तान के 5 हलवा हैं। ये हलवा मूल घरेलू सामग्री से बनी बहुत प्रसिद्ध मिठाइयाँ हैं। 

1. BESAN KA HALWA



badam ka halwa के लिए बेसन का हलवा या बेसन की मिठाई हिन्दुस्तान में सबसे लोकप्रिय मिठाई व्यंजनों में से एक है। बेसन हलवा को धार्मिक अवसरों पर पकाने के लिए मूल मिठाई के रूप में भी चुना जाता है। बेसन मीठा हलवा तैयार करने के लिए एकदम सही है; इसे पकाएं, इसे दिनों तक स्टोर करें और जब चाहें खाएं। यह शानदार हलवा बेसन, चीनी, दूध, अंडे, हरी इलायची, नारियल और बादाम से तैयार किया जाता है। अगर आप इस हलवे को बनाना चाहते हैं, तो यहां बेसन की हलवा की रेसिपी बताई जा रही है ।

2. SUJI KA HALWA



sooji ka halwa 
मेरा मानना ​​है कि आपने अपने जीवन में किसी दिन सुजी का हलवा जरूर चखा होगा। सूजी का हलवा (सूजी का हलवा) पाकिस्तानी घरों की एक और आम मिठाई है। हमारी माँ, दादी या बड़ी बहनें पारंपरिक पाकिस्तानी मिठाइयाँ बनाने में माहिर हैं, जिनमें से एक है सूजी का हलवा।

इस नुस्खा में महान बात यह है कि आपको रसोई के जानकार होने की आवश्यकता नहीं है! यहां तक ​​कि पुरुष इस आकर्षक मीठी मिठाई को पका सकते हैं। आपको बस सूजी, चीनी, पीला भोजन रंग, हरी इलायची, पानी और घी चाहिए। अपनी हलवा इच्छाओं को बुझाने दो; यहाँ सूजी की हलवा की रेसिपी बताई जा रही है

3. चने की दाल का हलवा



badam ka halwa के लिए shab e barat
दाल चना (विभाजित चना दाल) जैसा कि आप जानते हैं कि हमारे घरों में रोजमर्रा के उपयोग का भोजन है। दाल चना का इस्तेमाल कई तरह के खाद्य पदार्थों को बनाने के लिए किया जाता है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं कि यह एक और मीठा उपयोग है; यह चना दाल हलवा के रूप में प्रसिद्ध एक बहुत ही स्वादिष्ट मीठा हलवा बनाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है । यह पाकिस्तानी महिलाओं के सबसे पसंदीदा हलवे में से एक है। वे इसे शब ए बारात, ईद के मौकों और खुशी और खुशी के अन्य क्षणों में पकाते हैं।

चना दाल हलवा के लिए दूध, दाल चना, चीनी, कुचले हुए नारियल, मक्खन, हरी इलायची, बादाम, किशमिश और वैकल्पिक रूप से पिस्ता की आवश्यकता होती है। क्या आपके पास सामग्री है? अब क्या? यहाँ चाल है: चने की दाल की हलवा की रेसिपी ।


4. AATE KA HALWA



Aate ka halwa, रसोई की दीवारों को सुगंधित और सुगंधित करने के लिए एक और प्रसिद्ध हलवा मिठाई। अक्सर हिंदुस्तानी घरेलू महिलाएं शब ए बारात सहित कुछ अवसरों पर आटे का हलवा पका रही हैं। यह नुस्खा बहुत ही सरल सामग्री है क्योंकि इसकी आवश्यकता होती है। आप आटे का हलवा या आटे का हलवा केवल आटे, चीनी, पिस्ता, किशमिश, घी और बादाम से बना सकते हैं।

आटे का हलवा रेसिपी यहाँ प्राप्त करें

इसके शानदार स्वाद के साथ और इसकी मनभावन सुगंध के साथ हलवे का आनंद लें।

5. बाडम का हला


badam ka halwa के लिए बादाम हलवा (बादाम का हलवा) आपके करीबी लोगों को प्यार, खुशी और मिठास बांटने का एक और साधन है। बदाम का हलवा, बादाम के सार के साथ परमात्मा, आपके द्वारा लिए गए हर काटने के साथ एक शानदार स्वाद और सूखे मेवों की खुशबू देता है। बादाम का हलवा भी एक सरल और जल्दी बनने वाली मिठाई है। आपको जिन चीजों की जरूरत है, वे हैं सिर्फ बादाम, चीनी और पानी। यह हलवा मूल प्राच्य घरेलू हलवा में से एक है, जो अक्सर हिन्दुस्तान के घरों में बनाया जाता है, भले ही हिन्दुस्तान दुनिया के अन्य हिस्सों में रह रहे हों।

यहां बादाम हलवा की रेसिपी बताई गई है

अपने घर के लिए एक अद्भुत मिठाई आइटम तैयार करने के लिए निर्देशों का पालन करें।

बताना न भूलें

आपको कौन सा हलवा पसंद आया?
क्या आपने इसे ख़ुद ही बनाया है?
स्वाद कैसा था?
आपके परिवार की प्रतिक्रिया क्या थी?
हलवा सिर्फ एक मिठाई नहीं बल्कि एक परंपरा है। खुशी, संतोष, आनंद और आनंद की भावना को प्रतिबिंबित करने के लिए एक भारती परंपरा। हलवा का आनंद लेना और वितरित करना एक उपलब्धि, एक नए रिश्ते, एक नई साझेदारी या एक उत्सव घटना की खुशियों को बढ़ाता है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post