Top News

प्रतिभाशाली हॉलीवुड अभिनेत्रियाँ-pratibhaashaalee holeevud abhinetriyaan

प्रतिभाशाली हॉलीवुड अभिनेत्रियाँ-pratibhaashaalee holeevud abhinetriyaan


हर इंसान के जीवन में एक समय ऐसा आता है कि वह अपने दायरे से बाहर कुछ नया करने की कोशिश करता है। जब कलाकारों की बात आती है, तो कुछ टेलीविजन से फिल्म की ओर बढ़ते हैं और कुछ कॉन्सर्ट एरेनास से स्टेज परफॉर्मेंस की ओर बढ़ते हैं, साथ ही पर्दे के पीछे से निर्माता और निर्देशक के रूप में काम करते हैं, जबकि अन्य में अधिक रचनात्मकता होती है। कलाकारों को लिखना आता है। समान रचनात्मक क्षमताओं वाले कलाकारों में हॉलीवुड की अभिनेत्रियाँ शामिल हैं, जो हॉलीवुड में खुद को साबित करने के बाद लेखक बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आइए नजर डालते हैं हॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियों पर जो बेस्टसेलिंग ऑथर भी हैं।


टीना फेय

प्रतिभाशाली हॉलीवुड अभिनेत्रियाँ

48 साल की एलिजाबेथ स्टैमिना 'टीना' फे एक अमेरिकी अभिनेत्री, कॉमेडियन, लेखक, निर्माता और पटकथा लेखक हैं। स्केच कॉमेडी श्रृंखला सैटरडे नाइट लाइव अपनी प्रसिद्धि के लिए विशेष रूप से प्रसिद्ध है, जबकि लोकप्रिय कॉमेडी श्रृंखला 30 रॉक भी उनकी रचना है, जिसे 2006 से 2013 तक सफलतापूर्वक प्रसारित किया गया था। उनकी सबसे सफल कॉमेडी श्रृंखला में से एक है अनब्रेकेबल किम्मी श्मिट, जिसे अभी भी दिखाया जा रहा है। 2012 में, टीनाफ़ ने अपने लेखन कौशल को काम में लाने के लिए एक गैर-फ़िक्शन बुक, बॉसपेंट्स को प्रकाशित किया, जिसमें टीना के ट्रेडमार्क हास्य और हँसी को महसूस किया जा सकता है। अकेले अमेरिका में 1 मिलियन से अधिक प्रतियां बेचकर, बॉसपाइंट्स बेस्ट टाइम्स के न्यू यॉर्क टाइम्स की सूची में जगह बनाने में कामयाब रहे। 

उन्होंने अपनी ऑडियो बुक के लिए ग्रैमी अवार्ड का नामांकन भी जीता। इस पुस्तक के माध्यम से, टीना फे ने अपने प्रशंसकों और अन्य पाठकों को एक मजबूत संदेश भेजने की कोशिश की है, 'अपने दिमाग को बदलने की कोशिश में अपनी ऊर्जा बर्बाद मत करो। अपना काम करो और परवाह मत करो अगर लोग आपको और आपके काम को पसंद करते हैं।


डेमी लोवेटो

प्रतिभाशाली हॉलीवुड अभिनेत्रियाँ

दिमित्रिया डेवोन लोवाटो एक अमेरिकी गायक, कवि और अभिनेत्री हैं। 26 वर्षीय न्यू मैक्सिको में जन्मी खूबसूरत लड़की ने पहली बार बच्चों की टेलीविजन श्रृंखला बार्नी एंड फ्रेंड्स में एक बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया, लेकिन उसे डिज्नी चैनल की टेलीविजन फिल्म कैंप रॉक और उसके सीक्वल कैंप रॉक 2 में अभिनय करने का अवसर मिला: द फाइनल जैम से मिला। नशे की लत और अवसाद ने उन्हें अपने शोबिज करियर में अपूरणीय क्षति पहुंचाई। उनकी लत और अवसाद से लड़ने की कहानी को उनकी किताब स्टेइंग स्ट्रांग: 365 डेज़ ए इयर में खूबसूरती से बताया गया है। 

पुस्तक ने न्यूयॉर्क टाइम्स बेस्ट सेलर्स सूची में जगह बनाई और कई खंडों में नंबर एक पर पहुंच गई। वह ऐसी किताबें लिखना चाहती हैं जिससे उनके प्रशंसकों को अच्छा महसूस हो और वे उन्हें प्यार करना सिखाएं। संयुक्त राज्य अमेरिका में एक पुनर्वसन केंद्र में डेमी का उपचार कई महीनों तक जारी रहा। उपचार के बाद, उसने फिर से अभिनय करना शुरू कर दिया, जबकि उसके दोस्तों ने सोचा कि वह उपचार पूरा करने के बाद अपने शोबिज कैरियर को जारी नहीं रखेगा और केवल किताबें लिखेगा।


चेल्सी हैंडलर

प्रतिभाशाली हॉलीवुड अभिनेत्रियाँ

चेल्सी हैंडलर एक ऐसी अभिनेत्री है जो अपने मन की बात कहती है और रखरखाव पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं करती है। और यही लोग उसकी किताबों से उम्मीद करते हैं। उन्होंने माई हॉरिज़ॉन्टल लाइफ: ए कलेक्शन ऑफ़ वन-नाइट स्टेंड्स (2005), आर यू वुड, वोडका सहित चार किताबें लिखी हैं? इट्स मी, चेल्सी (2008), चेल्सी चेल्सी बैंग बैंग (2010); एंड लाइज दैट चेल्सी हैंडलर टेल मी (2011)। इन किताबों के कारण, चेल्सी न्यूयॉर्क टाइम्स में सबसे ज्यादा बिकने वाले लेखकों में से एक रही हैं। चेल्सी की किताबें इतनी सफल हैं कि वे प्रकाशक के क्रेडिट को साझा करते हैं, और बॉर्डरलाइन अमेजिंग / ए चेल्सी हैंडलर बुक उनकी पहचान है। आने वाले दिनों में चेल्सी हैंडलर से और अधिक महान पुस्तकों की उम्मीद है।


टायरा तट

प्रतिभाशाली हॉलीवुड अभिनेत्रियाँ


प्रतिभाशाली हॉलीवुड अभिनेत्रियाँ

46 वर्षीय टायरा लेन बैंक एक बहुमुखी महिला हैं। वह एक अभिनेत्री, निर्माता, उद्यमी, लेखक और पूर्व मॉडल हैं, कभी-कभी मौका मिलने पर गाती हैं। रियलिटी टीवी शो अमेरिका का नेक्स्ट टॉप मॉडल उनकी सबसे बड़ी कृतियों में से एक है, जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। 

इस एकल उपन्यास ने उन्हें एक सर्वश्रेष्ठ लेखक बना दिया है। यह तीन-पुस्तक श्रृंखला की पहली पुस्तक है, जिसके दो और संस्करण हैं, जिसमें टायरा की निकट भविष्य में लिखने की योजना है। हालाँकि, किताब लिखने का यह उनका पहला प्रयास नहीं था। इससे पहले 1998 में, उन्होंने अपनी सुंदरता, टायराज़ ब्यूटी, इनसाइड एंड आउट पर एक किताब लिखी। इस साल (2018) टाइरा ने अपनी मां कैरोलिन लंदन के साथ मिलकर परफेक्ट बोरिंग नाम की एक किताब भी लिखी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post