Top News

Tanushree apane shareer se 15 kilo vajan kam karake skreen par laut rahee hain

तनुश्री अपने शरीर से 15 किलो वजन कम करके स्क्रीन पर लौट रही हैं



आशिक बनाया आपने' की मशहूर अभिनेत्री तनुश्री दत्त काफी मोटी हो गईं और सभी की नजरें उन पर टिक गईं। हालांकि, किसी को ध्यान दिए बिना, पूर्व 'मिस इंडिया' ने अपने शरीर से 15-16 किलो वसा गिरा दी और अपने आंकड़े पर लौट आई।

 

एक महीने पहले, तनुश्री ने इंस्टाग्राम पर अपने अनुयायियों को सूचित किया कि वह चुपचाप अपनी संरचना में एक बड़े परिवर्तन से गुज़री है। हालांकि, यह रातोंरात संभव नहीं था।


उन्होंने कहा कि कोई जादू नहीं, एक लंबे समय के लिए, उन्होंने खुद को बहुत मेहनत, योग-व्यायाम, मध्यम भोजन की आदतों और योजनाबद्ध जीवन शैली के माध्यम से अनुकूलित किया है।  



36 वर्षीय अभिनेत्री तनुश्री ने हाल ही में मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि जब वह मोटापे से ग्रस्त थीं, तब वह कई कठोर टिप्पणियों की शिकार थीं।


वह उस शर्मनाक स्थिति से बाहर निकलना चाहता था। और इसलिए उसने पांच महीने के प्रयास में 15-16 किलो वजन कम किया है।


इस दौरान उन्होंने एक सख्त वर्कआउट रूटीन का पालन किया, जिसमें कार्बोहाइड्रेट और शुगर-फ्री फूड खाए गए।  

तनुश्री ने कहा, मैं अपने शारीरिक संविधान के अनुसार स्वस्थ और फिट थी। मैं मोटे नहीं था। लेकिन जब से मैं पर्दे पर वापस आने की सोच रहा हूं, मैंने बेहतर दिखने के लिए वजन कम करना शुरू कर दिया।  


'मिस इंडिया' ने वजन कम करने के रहस्य का भी खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि रोम एक दिन में नहीं बना है। यहां पहुंचने में लगभग एक साल लग गया। मेरे पास एक नियंत्रित आहार और नियमित व्यायाम है। मैं सप्ताह शुरू करता हूं और सोमवार से पूरी तरह से उपवास करता हूं (क्योंकि मैं शिव का भक्त हूं)। कभी-कभी मैं शाकाहारी और डेयरी खाद्य पदार्थ खाती हूं, लेकिन मूल रूप से मैं शाकाहारी हूं। मैं जानबूझकर यह निर्धारित करता हूं कि मैं अपने शरीर को क्या दूंगा। मैं नहीं पीता या धूम्रपान नहीं करता। मैं ऐसा कुछ नहीं करता जो मेरे शरीर की प्राकृतिक प्रतिरक्षा को कम करता हो। मैं उपवास के दिनों को छोड़कर हर दिन खूब पानी पीता हूं। सुबह गर्म पानी में नींबू पानी, और रात में सोने से पहले ग्रीन टी। रात का खाना 8-9 बजे के बीच खत्म करता हूं। हर दिन 30-40 मिनट वॉकिंग, 30-40 मिनट वेट लॉस एक्सरसाइज या योगा करें। मैं पूरे दिन ताजे फलों का रस, डिटॉक्स चाय और ग्रीन टी का सेवन करता हूं।  


पूर्व सौंदर्य प्रतियोगिता ने यह भी कहा कि उसने दिन में तीन बार प्रार्थना और ध्यान किया। कई सालों से यह उसकी आदत रही है। उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती है। साथ ही, वह हमेशा दूसरों की मदद करने में सक्रिय रहता है। यह उसकी दैनिक जीवन शैली है। और इसके माध्यम से, अभिनेत्री फिर से सिनेमा में लौटने के लिए तैयार है।


इस हफ्ते की शुरुआत में, तनुश्री ने सोशल मीडिया पर कहा कि उन्हें न केवल बॉलीवुड से बल्कि दक्षिणी फिल्म उद्योग से भी कई फिल्म के प्रस्ताव मिले हैं। अभिनेत्री ने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी नौकरी छोड़ दी है और खुद को वापस लाने के लिए भारत लौट आई है।


2003 में, तनुश्री दत्त ने 'फेमिना मिस इंडिया' का खिताब जीता। फिर 2004 में वह मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में छठी रनर-अप बनीं। उन्होंने 2005 में 'चॉकलेट' और 'आशिक बनाया आपने' से बॉलीवुड में कदम रखा।  


2016 में, जब दुनिया भर में हैशटैग 'मितू' आंदोलन चल रहा था, तनुश्री बॉलीवुड में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के बारे में बोलने वाली पहली महिला थीं। उन्होंने दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर पर लगभग एक दशक पहले यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। 

Post a Comment

Previous Post Next Post