Top News

Joron Ke Dard Ka Ilaj

 Joron Ke Dard Ka Ilaj



घुटने और जोड़ों के दर्द के लिए महंगी दवाइयाँ लेना बंद कर दें। भारतीय चिकित्सक ने घुटने और जोड़ों के दर्द से छुटकारा पाने के लिए एक उपाय सुझाया।

विवरण के अनुसार, एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें यह देखा जा सकता है कि एक डॉक्टर घुटने और जोड़ों के दर्द का एक व्याख्यान दे रहा है जो उसके क्लिनिक में आया था और घुटने और जोड़ों के दर्द का इलाज बता रहा है। इससे घुटनों और जोड़ों में दर्द खत्म हो जाएगा।

डॉक्टर मरीजों को बताता है कि जब आपके घुटनों और जोड़ों में दर्द होता है, तो आप डॉक्टर के पास जाते हैं, जहाँ वह आपको मोटी फीस के साथ महंगी दवा का प्रिस्क्रिप्शन देता है और जब तक आप इसे लेते हैं, तब तक दर्द ठीक रहती है। हां, जैसे ही आप इन दवाओं को लेना बंद कर देते हैं, दर्द वापस आ जाता है।

डॉक्टर मरीजों को अपने घरों में सूंघने की सलाह देते हैं। फलियां और इसके पत्ते बहुत उपयोगी होते हैं। इसे अचार भी खाया जाता है जबकि इसकी सब्जियां भी पकाई जाती हैं।

घुटनों और जोड़ों के दर्द के मरीजों को रोजाना 10 से 15 छुहारे के पत्ते खाने चाहिए या इसकी चटनी बनानी चाहिए, या इसे उबालकर या इसका इस्तेमाल करते हुए इसे पीना चाहिए, इससे आपके घुटनों में कभी दर्द नहीं होगा, जबकि पीठ दर्द और अगर हड्डियों से संबंधित कोई बीमारी है, तो सूंघने की पत्तियां इस बीमारी के लिए एक एंटीडोट के रूप में काम करती हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post