Top News

Balon Mein Dahi Lagane Ke Fayde

Balon Mein Dahi Lagane Ke Fayde


Balon Mein Dahi Lagane Ke Fayde

वैज्ञानिकों ने इस समस्या का कारण उन लोगों को भी बताया है जो अपने बालों में खोपड़ी और सूखापन से परेशान हैं और उन्होंने एक साधारण सी बात के साथ इसके लिए बहुत ही सरल उपचार भी दिया है। ब्रिटिश अखबार डेली मेल के अनुसार, चीनी वैज्ञानिकों का कहना है कि "खोपड़ी में बैक्टीरिया स्कर्वी का कारण बनता है। जब एक प्रकार का बैक्टीरिया सिर में अधिक से अधिक बढ़ता है, जबकि अन्य प्रकार के बैक्टीरिया पुन: पेश करने के लिए संघर्ष करते हैं, तो सिर सूखा और सूख जाता है। यदि आप खोपड़ी की सूखापन से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको अपने सिर में बैक्टीरिया की संख्या को संतुलित रखना होगा। ऐसे कई लोशन उपलब्ध हैं जिनका उपयोग इस उद्देश्य के लिए किया जा सकता है लेकिन दही का उपयोग इसके लिए बहुत उपयोगी है। ”

शंघाई के जिया तांग विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने 18 से 60 वर्ष के बीच के 59 लोगों के सिर के नमूने लिए और उनके कारणों और उपचार का पता लगाने के लिए उनका परीक्षण किया। वैज्ञानिकों ने कहा: "पहले, एक सामान्य धारणा थी कि सिर में एक प्रकार का कवक मलसेज़िया के कारण होता था, लेकिन हमने जिन लोगों का नमूना लिया था उनमें से लगभग सभी के सिर में कवक था, लेकिन कुछ सिर जख्मी थे और कुछ नहीं थे। इस बीच, इन नमूनों से बैक्टीरिया की संख्या में गिरावट का पता चला, और शोध से पता चला कि सूखे का असली कारण विभिन्न प्रकार के बैक्टीरिया की संख्या थी।

एक असंतुलन है। ”दही इस संतुलन को बहाल करने और निर्जलीकरण को खत्म करने में इतना उपयोगी पाया गया है कि वैज्ञानिकों ने इसे महंगे लोशन और दवाओं से कहीं अधिक बेहतर घोषित किया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post