Top News

यदि आपका बच्चा खाने के बाद उल्टी करता है, तो क्या आपके बच्चे के पेट में एसिड नहीं है? शिशुओं में पेट की एसिडिटी के 8 संकेत जो पता लगाने में आसान हैं

yadi aapaka bachcha khaane ke baad ultee karata hai, to kya aapake bachche ke pet mein esid nahin hai? shishuon mein pet kee esiditee ke 8 sanket jo pata lagaane mein aasaan hain

yadi aapaka bachcha khaane ke baad ultee karata hai


शिशुओं के स्वास्थ्य की देखभाल करना सबसे मुश्किल है क्योंकि यहां तक ​​कि माता-पिता को भी समझ नहीं आता है कि उनके शरीर में क्या चल रहा है, क्या बीमारी है, क्या समस्या है और कभी-कभी इस वजह से बच्चा अंदर होता है। सबसे आम सलाह यह है कि अपने बच्चों को सप्ताह में एक बार अपने डॉक्टर से जांच करवाएं, क्योंकि आज की बढ़ती बीमारियों में बच्चों के स्वास्थ्य के साथ समझौता करना सही नहीं है। ।
गैस्ट्रिक एसिडिटी की समस्या भी होती है जो माता-पिता को तुरंत समझ में नहीं आती है और शिशुओं में गैस्ट्रिक एसिडिटी की समस्या बहुत आम है और यह तब होता है जब भोजन पेट से घुटकी में लौटता है।


अन्नप्रणाली का निचला हिस्सा पेट से मिलता है और भोजन अन्नप्रणाली के माध्यम से गले से पेट तक जाता है। उल्टी, मतली और उल्टी भी इसके कारण होते हैं।

इसलिए, जब भी आपका बच्चा खाने के तुरंत बाद, दूध पीने के बाद, और उल्टी नहीं करता है, तो इसका एक कारण पेट में एसिड होता है।


बाल रोग विशेषज्ञों के अनुसार: "2 महीने और 18 महीने की उम्र के बच्चों में गैस्ट्रिक एसिडोसिस अधिक आम है, जो समय पर निदान नहीं किया जाता है, तो गंभीर समस्याएं हो सकती हैं। "बच्चों को पेट के एसिड के सामान्य लक्षणों के बारे में बताना। जानिए कि आपके बच्चे को भी हो सकता है।

जैसे: भोजन करने के बाद पेट नहीं भरना और अगर पेट में दर्द हो रहा हो, पानी निकल रहा हो या उसके साथ उल्टी हो रही हो, तो बच्चे को लगातार चिढ़ होती है, दूध पीने से बचता है, बच्चा वजन नहीं बढ़ाता है, बहुत अधिक उंगलियां नहीं उठाता है या ध्वनि नहीं करता है। आदि। सभी लक्षण बच्चे के पेट में अम्लीय होते हैं।

यदि आप भी बच्चों में ये लक्षण देखते हैं, तो तुरंत डॉक्टर को देखें।

Post a Comment

Previous Post Next Post