Top News

Yahaan kuchh sujhaav die gae hain jinakee madad se aap apane baalon ko zyaada se zyaada nikaal sakate hain-यहाँ कुछ सुझाव दिए गए हैं जिनकी मदद से आप अपने बालों को ज़्यादा से ज़्यादा निकाल सकते हैं

Yahaan kuchh sujhaav die gae hain jinakee madad se aap apane baalon ko zyaada se zyaada nikaal sakate hain




सर्दियों में शुष्क और ठंडी हवाएँ बालों की नमी को बहुत प्रभावित करती हैं, जिसके परिणामस्वरूप बाल कमजोर हो जाते हैं और बाहर गिरने लगते हैं। यहाँ कुछ उपाय दिए गए हैं जो बालों को नम रखने और उन्हें स्वस्थ रखने के लिए हैं।

सर्दियों में बालों की अतिरिक्त देखभाल उन्हें क्षतिग्रस्त और टूटने से बचा सकती है। बालों की देखभाल के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सौंदर्य उत्पाद भी बड़ी भूमिका निभाते हैं।


विशेषज्ञों के अनुसार, उत्पादों को बालों के प्रकार की सूखी और तैलीय प्रकृति के अनुसार उपयोग किया जाना चाहिए, जबकि सर्दियों के दौरान बालों को ढंकना और मॉइस्चराइजर का उपयोग करना अनिवार्य है।

*यहाँ बालों की देखभाल के विशेषज्ञों से कुछ उपयोगी सुझाव दिए गए हैं:

बालों के टूटने, झड़ने और गिरने को रोकने के लिए तेल से मालिश करने की सलाह दी जाती है। हफ्ते में कम से कम 3 बार किसी भी गुनगुने तेल जैसे कि खोपड़ी, बादाम, अरंडी या सरसों के तेल का उपयोग अवश्य करें। ।

अपने बालों को धोने के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल ज़रूर करें। किसी भी अच्छे शैम्पू से अपने बालों को धोने के बाद बालों की जड़ों को छोड़कर सभी बालों पर कंडीशनर लगाएँ।

*अपने बालों को रोज धोने से बचें।

हेयर ड्रायर का उपयोग करके अपने बालों को स्वाभाविक रूप से सूखने दें।



गीले बालों में कंघी करने से बचें, क्योंकि यह आदत बालों को कमजोर और तोड़ सकती है।

*आहार पर ध्यान दें:

बालों का 70% स्वास्थ्य आहार पर निर्भर करता है, बालों को घना, सुंदर और मजबूत बनाने के लिए सकारात्मक और सभी प्रकार के भोजन का उपयोग करें, पालक, अंडे, जामुन, सूखे फल, प्रोटीन और बीन्स को आहार में अधिक हिस्सा दें। ।

*हेयर मास्क का उपयोग:

बालों को अंदर से मजबूत बनाने के लिए आहार का उपयोग करना आवश्यक है और इसे बाहर से सुंदर, रेशमी और चमकदार बनाने के लिए एक हेयर मास्क।

Post a Comment

Previous Post Next Post