Top News

यदि आप केवल 9 दिनों के लिए चीनी नहीं खाते हैं, तो ये आश्चर्यजनक परिवर्तन आपके शरीर में आ जाएंगे, इसे आज़माएं

what happens if you don't eat sugar

*हम अपने दैनिक आहार में लगभग 9 चम्मच चीनी खाते हैं और यदि हम इससे अधिक खाते हैं, तो इसका शरीर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, लेकिन यदि यह मात्रा कम या समाप्त हो जाती है, तो शरीर में कई सकारात्मक परिवर्तन होते हैं। पत्रिका में मोटापा। शोध से पता चला है कि यदि यह राशि पूरी तरह से समाप्त हो जाती है, तो आपका शरीर केवल नौ दिनों में आश्चर्यजनक परिवर्तन से गुजरेगा।


*अध्ययन में 18 से 18 वर्ष के बीच के 43 मोटे बच्चों को देखा गया, जिन्हें चीनी के बजाय स्टार्च दिया गया था, जिसमें चीनी के बराबर कैलोरी थी। एक खाली पेट पर उनके इंसुलिन का स्तर 53 प्रतिशत कम था। शोधकर्ता डॉ। रॉबर्ट लिस्टिंग ने कहा कि इन बच्चों के स्वास्थ्य में सुखद बदलाव आया है और अगर माता-पिता अपने बच्चों के आहार से चीनी निकाल सकते हैं, तो वे उत्तम स्वास्थ्य हो सकता है।


*उन्होंने कहा, "चीनी हमारे शरीर के लिए उतना ही खतरनाक है जितना कि तंबाकू या कोकीन। क्योंकि चीनी से मिलने वाली वसा से दिल, लिवर और किडनी की बीमारी हो सकती है।" नुकसान वह कैलोरी नहीं है जो वह पैदा करता है, लेकिन इसमें जो प्रभाव होता है, और जो वसा पैदा करता है, वह हमारे शरीर को बहुत नुकसान पहुंचाता है, जिससे शरीर में कई बीमारियां हो सकती हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post