Top News

सर्दियों में क्या रंग पहनें?

सर्दियों में क्या रंग पहनें?

सर्दियों में क्या रंग पहनें?


प्रत्येक सीज़न में कुछ रंग होते हैं जो, जैसे कि सर्दियों के अपने अलग रंग हैं जो आपको स्वाभाविक रूप से कम ठंड महसूस करते हैं और ये रंग दूसरों की नज़र में अच्छे लगते हैं।


रंग और वेशभूषा की भी अपनी एक पूरी दुनिया होती है, रंगों के विज्ञान की अनदेखी आपको दूसरों की नज़र में बेवकूफ बना सकती है।
(recommended)

रंगों और उनके के महत्व का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अगर किसी को भीषण गर्मी के दिन में लाल या नारंगी दिखाई पड़ जाए, तो मानवीय व्यवहार मे परिवर्तन हो जाता है और गर्मी अधिक ध्यान देने योग्य हो जाती है। इसके विपरीत, अगर एक हल्का रंग जैसे कि हल्का गुलाबी, हल्का नीला या सफेद गर्मियों में पहना जाता है, तो यह पहनने वाले को अच्छा महसूस कराता है, 

सर्दियों में कौन से रंग के कपड़े पहनने हैं और कौन से नहीं, यह तय करने में आपकी मदद के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।


सर्दियों में चमकीले रंगों को पहना जा सकता है, ठंड के मौसम में चमकीले और गहरे रंग पहनने का मौसम होता है, इस दौरान जितना हो सके गहरे रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए।


सर्दियों में पहनने के लिए गहरे रंगों और रंगों की सूची में लाल सबसे ऊपर है। लाल रंग में एक गर्म प्रभाव होता है। इसे बिना किसी हिचकिचाहट के सर्दियों में इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि यह रंग आपका पसंदीदा है, तो इसका उपयोग गर्मियों में किया जा सकता है। रात के दौरान पहना जा सकता है।


सर्दियों के लिए, लाल जैकेट, मफलर, मोजे या दस्ताने पहने जा सकते हैं, यह रंग मखमल के कपड़े पर भी अच्छी तरह से फिट बैठता है।


काले आसानी से पहना जा सकता है, सर्दियों में काला बहुत सुंदर दिखता है, इस रंग की जैकेट या स्वेटर पहना जाना चाहिए।


सर्दियों में गहरे नीले रंग का परिधान भी पहना जा सकता है, जिसे ज्यादातर पुरुष पहनते हैं।


मैरून रंग का भी गर्म प्रभाव पड़ता है, इस रंग के कपड़े पहनते समय बहुत सुंदर दिखते हैं, इस रंग के मरून मखमली कपड़े या जैकेट व्यक्तित्व में चार चाँद लगाते हैं। यह रंग ज्यादातर महिलाओं द्वारा पहना जाता है।


सर्दियों के दौरान शादियों में पहनने के लिए मरून एकदम सही रंग है।


उपरोक्त रंगों के अलावा, सर्दियों में अपनी पसंद के रंगों का उपयोग करें, जिसमें सरसों, बोतल हरा, चॉकलेट रंग शामिल हैं ।


ठंड के मौसम के दौरान, ध्यान रखें कि प्रत्येक रंग गहरा होना चाहिए, अन्यथा आप ठंड महसूस करेंगे और अन्य लोग ठंड महसूस करेंगे जब वे आपको देखेंगे।


Post a Comment

Previous Post Next Post