Top News

सुबह के समय खाली पेट कभी भूलकर भी नहीं करना चाहिए इन चीजों का इस्तेमाल ? subah ke samay khaalee pet kabhee bhoolakar bhee in cheejon ka istemaal nahin karana chaahie

सुबह के समय खाली पेट भूलकर भी न खाएं ये चीजें हो सकती है यह खतरनाक बीमारी।

आज इस आर्टिकल में मैं आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खाली पेट खाना बहुत ही नुकसानदायक हो सकता है आपको यह खतरनाक बीमारी भी हो सकती है।


केला केले को वैसे तो सुपर फूड माना जाता है लेकिन केले को सुबह पहले खाली पेट बिल्कुल भी नहीं खाना चाहिए क्योंकि अकेला सुबह के समय एसिडिटी को बढ़ा देता है और आपको इससे अल्सर का खतरा भी बना रहता है इसलिए सुबह के समय केले को बिल्कुल भी ना खाएं खासकर भूखे पेट।


मसालेदार चीजे आपको सुबह किस समय बिल्कुल भी मसालेदार चीजें नहीं खानी चाहिए इससे आपके पेट में जलन होगी और आपको एसिडिटी बढ़ेगी साथ ही साथ यह एसिडिटी आपके सिर में चढ़कर आपको माइग्रेन की प्रॉब्लम भी पैदा कर सकती हैं और आपका तेज सिर दर्द भी हो सकता है इसके बाद आपको डॉक्टर को दिखाने के अलावा और कोई चारा नहीं बचता इसलिए सुबह कैसे में आप मसालेदार चीजें खाली पेट बिल्कुल भी ना खाएं।

नींबू संतरा और दही सुबह के समय खट्टे फल और दही तो बिल्कुल भी नहीं खाना चाहिए यह जितने फायदे पहुंचाते हैं सुबह के समय खाली पेट उतने ही ज्यादा नुकसान भी पहुंचाते हैं इनसे आपको एसिडिटी के साथ-साथ अल्सर भी हो सकता है।

टमाटर चाय और कॉफी सुबह के समय आप चाय और कॉफी तो सब पीते होंगे लेकिन आपको पता है कि यह चाय और कॉफी आपके शरीर में एसिडिटी के मात्रा बहुत ही ज्यादा बढ़ा देती हैं यदि आप सुबह के समय चाय और कॉफी पीना भी चाहते हैं तो आप इनके साथ कुछ बिस्किट या फिर नॉर्मल से नाश्ता लेकर इन एपी तभी यह आपके काम की है वरना यह आपके शरीर में एसिडिटी को बढ़ा देगी।

इस प्रकार से यह कुछ ऐसी चीजें थी जो आपके शरीर में खाली पेट चाय तो आपको अल्सर या फिर एसिडिटी जैसी बीमारियों से ग्रसित कर सकती हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post