Top News

सप्ताह के दिनों में अपने होंठों को लाल करें

विधि 1: नींबू और बादाम का तेल
नींबू एक अद्भुत स्किन-लाइटनिंग एजेंट है। एक प्राकृतिक ब्लीच और त्वचा टोनर, नींबू का रस कई प्रकार की त्वचा पर उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। नींबू आपके होठों पर सूरज की क्षति को पूर्ववत करने और उन्हें स्वाभाविक रूप से हल्का करने का एक प्रभावी तरीका है।
होठों को लाल करने का तरीका,होठों की देखभाल

अपने होंठों को सूखने से रोकने के लिए, एक अच्छे मॉइस्चराइज़र जैसे कि मीठे बादाम के तेल की आवश्यकता होती है। मीठे बादाम का तेल आपके होंठों को भीतर से हाइड्रेट करता है और साथ ही उनके रंग को भी बाहर निकालने में मदद करता है।
आवेदन कैसे करें: मीठे बादाम के तेल के 1 चम्मच में आधे नींबू से रस निचोड़ें। एक स्पैटुला या अपनी उंगली के साथ दोनों को अच्छी तरह मिलाएं। थोड़े से बादाम के तेल और नींबू के रस के मिश्रण को लें और अपने होठों पर हल्की मालिश करें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, मिश्रण को रात भर अपने होठों पर छोड़ दें।
एक महत्वपूर्ण परिवर्तन को नोटिस करने के लिए 3 से 4 सप्ताह तक हर रात इस प्रक्रिया को दोहराएं।

विधि 2: चुकंदर का रस
यदि आप कभी भी इस सब्जी को नहीं खाते हैं, तो आप जानते हैं कि यह न केवल आपके होंठ, जीभ और दांतों को उज्ज्वल गुलाबी बनाती है, बल्कि आपके कपड़े और उंगलियां भी। लेकिन वह सब नहीं है। चुकंदर आपके होठों के रंजकता को साफ करने का काम करता है। प्राकृतिक होने के अलावा, यह रसायनों और सस्ती से भी मुक्त है, तो क्यों न इसका अधिकतम लाभ उठाया जाए? गुलाबी होंठ के लिए चुकंदर, आपने कहा था? जरूर, क्यों नहीं?
आवेदन कैसे करें: गुलाबी होंठ के लिए चुकंदर का उपयोग करने के लिए, यहां एक और जीतने का नुस्खा है। शहद के बराबर मात्रा के साथ चुकंदर के रस का एक बड़ा चमचा मिलाएं। अपने होंठों को रुई के टुकड़े से गीला करें और इस तरल को अपने होंठों पर मालिश करें। इसे रात भर लगा रहने दें। सुबह के समय, आप अपने होंठों को मुलायम और गुलाबी रंग का देखेंगे। प्राकृतिक रूप से गुलाबी होंठ पाने के लिए इसे एक हफ्ते तक जारी रखें।

विधि 3: नींबू और चीनी
नींबू एक उत्कृष्ट प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट है, और चीनी सभी मृत त्वचा कोशिकाओं को बाहर निकालने में मदद करता है। नींबू के रस में साइट्रिक एसिड होठों की डार्क शेड को हल्का करने में मदद करता है, बदले में, आपके होंठ गुलाबी दिखते हैं।
इस उपाय का उपयोग करते समय एक बात आप ध्यान रखें, नींबू प्रकृति में अम्लीय है, और सभी प्रकार की त्वचा इसकी प्रकृति में समायोजित नहीं होगी। विशेष रूप से अतिरिक्त संवेदनशील त्वचा वाले। इसलिए, यदि आप इस उपाय का उपयोग करते समय किसी भी जलन का अनुभव करते हैं, तो कृपया उपयोग बंद करें और ऊपर सूचीबद्ध किसी भी वैकल्पिक उपचार का उपयोग करना पसंद करें।
आवेदन कैसे करें: नींबू का एक पतला टुकड़ा काटें और उस पर कुछ चीनी छिड़कें। कुछ मिनटों के लिए अपने होठों पर इस शक्कर के टुकड़े को रगड़ें। जल्द ही आप देखेंगे कि आपके होंठ हल्के होने लगेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post