Top News

त्वचा पर चमक लाने के लिए कुछ होममेड फेस पैक

tvacha par chamak laane ke lie kuchh homamed phes paik

बहुत से लोग त्वचा की चमक के लिए विभिन्न क्रीम खरीदते हैं और उनका उपयोग करते हैं। बाजार पर उन क्रीमों में रसायनों के उच्च स्तर की उपस्थिति के कारण त्वचा Damaged हो जाती है। इसलिए यदि आप वास्तव में त्वचा में चमक लाना चाहते हैं तो आप कुछ घरेलू फेसपैक का उपयोग करके देख सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि ऐसे पैक में प्राकृतिक ब्लीचिंग तत्व होते हैं। जो त्वचा को गोरा बनाने में मदद करता है। होममेड अवयवों से बने, इस प्रकार के फेसपैक का कोई दुष्प्रभाव नहीं है।

(Also watch this)

त्वचा की चमक के लिए कुछ होममेड फेस पैक।


*  नींबू फेसपैक:   1 नींबू का रस, 1 बड़ा चम्मच पानी, दही, एक साथ अच्छी तरह से मिलाएं। अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर गाढ़ा लगाएं। सूखने तक प्रतीक्षा करें। हल्के गर्म पानी से कुल्ला करें। सप्ताह में एक बार पर्याप्त है।

*  गेहूं का फेस पैक:  एक मुट्ठी गेहूं का पाउडर लें। इसमें 2 बड़े चम्मच गुलाब जल मिलाएं। अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर समान रूप से लगाएं। 15 मिनट के बाद, गर्म दूध से धो लें और गुलाब जल से अपना चेहरा पोंछ लें।

 
*  हनी फेसपैक:  शहद अकेला काफी है। शहद को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं। सूखने पर पानी से अच्छी तरह धो लें। आप चाहें तो 1 चम्मच संतरे के रस को शहद में मिलाकर लगा सकते हैं।

 
*  ओट्स फेसपैक:  1 बड़ा चम्मच ओट्स को 2 बड़े चम्मच गुलाब जल के साथ मिलाएं । इसे अच्छे से लगाएं। अब इस मिश्रण को गर्दन और चेहरे पर अच्छे से लगाएं। अब अपने हाथों को दक्षिणावर्त घुमाएं और अपने चेहरे की अच्छी तरह से मालिश करें। मालिश करने के बाद इसे 15-20 मिनट तक सूखने दें। सूखने पर अपने चेहरे को ठंडे दूध से साफ करें।

*  हल्दी फेस पैक:  1 चम्मच हल्दी पाउडर को 2 चम्मच दही के साथ मिलाएं । सूखने पर पानी से धो लें। यदि आप पीलापन महसूस नहीं करते हैं, तो अपने चेहरे को सूखे आटे से साफ़ करें। इसे महीने में दो बार करें।

*  टमाटर फेस पैक:  टमाटर का पेस्ट अच्छी तरह से बना लें। इसमें 1 चम्मच बेसन और 1 चम्मच शहद मिलाएं। पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सूखने पर दूसरा कोट लगा लें। जब सूखा खींचने की कोशिश करें। यदि नहीं, तो पानी से धोएं और साफ करें।

*  दही का फेस पैक:  दही और बादाम को एक बुलडोजर के साथ मिलाएं। इस पेस्ट को गर्दन और चेहरे पर अच्छे से लगाएं। सूखने पर हलके पानी से साफ़ कर लें। नतीजतन, मुंह की मृत कोशिकाएं भी गिर जाएंगी।

*  संतरे के छिलके का फेस पैक:  संतरे के छिलके के पाउडर को मिलाएं । इसमें 2 बड़े चम्मच दूध और 1 चम्मच शहद मिलाएं और इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सूखने पर, एक नम कपास के साथ हटा दें। फिर अपने चेहरे को गर्म दूध से धो लें। ऐसा महीने में 2 दिन करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post